Homeकरेंट अफेयर्सबिहार सरकार01/03/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

01/03/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

01/03/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 आज प्रदेश में धूमधाम से महाशिवरात्रि पर्व मनाया जा रहा है। इस पावन अवसर पर माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने प्रदेश एवं देशवासियों को शुभकामनाएं दी तथा सुख, शांति और समृद्धि की कामना की।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि 2022-23 का बजट आर्थिक विकास को गति देने के साथ-साथ लोक कल्याणकारी है। यह बजट विकास दर को और गति देगा।

👉 मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान बजट छह सूत्रों – स्वास्थ्य, शिक्षा, उद्योग एवं उद्योग में निवेश, कृषि एवं संबद्ध क्षेत्र, आधारभूत संरचना (ग्रामीण एवं शहरी) तथा विभिन्न वर्गों के कल्याण पर आधारित है, जो राज्य सरकार का लक्ष्य है।

👉 मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बजट में सात निश्चय-1 की योजनाओं को पूर्ण करने तथा सात निश्चय-2 की निर्धारित योजनाओं की स्वीकृति एवं क्रियान्वयन का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए राशि की व्यवस्था की गयी है।

👉 जल संसाधन सह सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री श्री संजय कुमार झा ने मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार को उनके जन्मदिन पर बधाई दी तथा ईश्वर से दीर्घायु होने की कामना की।

👉 सहरसा के जिलाधिकारी श्री आनंद शर्मा की अध्यक्षता में कल्याण विभाग के अंतर्गत जिला स्तरीय सतर्कता एवं अनुश्रवण समिति की बैठक हुई। इस दौरान उन्होंने कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

👉 पूर्णिया के जिला पदाधिकारी श्री राहुल कुमार ने भूमि विवाद के लंबित कुल-9 संवेदनशील मामलों की सुनवाई कर उसके निष्पादन की दिशा में कार्रवाई की।

👉 सारण के जिलाधिकारी श्री राजेश मीणा ने ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान के तहत नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों में जागरूकता लाने हेतु प्रचार रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
सम्बंधित लेख →

लोकप्रिय