Homeकरेंट अफेयर्सबिहार सरकार05/03/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

05/03/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

05/03/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज समाज सुधार अभियान के अंतर्गत पूर्णिया के इंदिरा गांधी स्टेडियम से सभा को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने दहेज प्रथा और बाल विवाह जैसी कुरीतियों के उन्मूलन तथा नशा मुक्ति पर जोर दिया। जीविका दीदियों ने भी मंच से अपना अनुभव साझा किया।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने समाज सुधार अभियान के दौरान पूर्णिया के इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित विभिन्न स्टॉलों और चित्र प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में बिहार लोक शिकायत निवारण अधिनियम के तहत द्वितीय अपील की सुनवाई की गयी। इस दौरान कुल 12 परिवादों का ऑन स्पॉट निवारण किया गया।

👉 बेगूसराय के जिलाधिकारी श्री अरविंद कुमार वर्मा ने PMAY, SLWM एवं CSC निर्माण से संबंधित कार्य प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने लंबित कार्यों को शीघ्र ही पूरा करने निर्देश दिया।

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी श्री हिमांशु कुमार राय की अध्यक्षता में मद्य-निषेध की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को चारों अंतर्जिला चेक पोस्ट पर वाहनों की गहन निगरानी का निर्देश दिया।

👉 मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी श्री प्रणव कुमार ने संभावित एईएस/चमकी बुखार के प्रभावी नियंत्रण हेतु कोर कमेटी की बैठक की एवं संबंधित पदाधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 सीतामढ़ी के जिलाधिकारी श्री सुनील कुमार यादव और पुलिस अधीक्षक ने आगामी होली पर्व को लेकर वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने त्योहार के दौरान जिले में विधि-व्यवस्था को सुदृढ़ बनाये रखने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

👉 गोपालगंज के जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में आगामी ‘बिहार दिवस-2022’ कार्यक्रम को लेकर बैठक हुई एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया।
#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
सम्बंधित लेख →

लोकप्रिय