Homeकरेंट अफेयर्सबिहार सरकार06/03/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

06/03/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

06/03/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज समाज सुधार अभियान के अंतर्गत मधेपुरा के बी.एन. मंडल स्टेडियम से सभा को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने दहेज प्रथा और बाल विवाह जैसी कुरीतियों के उन्मूलन तथा नशा मुक्ति पर जोर दिया।

👉सभा को संबोधित करते हुये मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि ताड़ी को छोड़कर नीरा का उत्पादन शुरू करने वालों को एक लाख रुपये तक की मदद दी जाएगी।

👉कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने स्टेडियम में लगे विभिन्न स्टॉलों और चित्र प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

👉 पत्रकारों से बातचीत करते हुये मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि समाज सुधार अभियान जारी रहेगा। समाज में प्रेम और भाईचारे का माहौल और जागृति लाने के लिए यह काम बहुत जरूरी है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस अभियान में महिलाओं और पुरुषों की बड़ी भूमिका है।

👉एमएस कॉलेज, मोतिहारी के ऑडिटोरियम में नेहरू युवा केन्द्र के तत्वावधान में जिलास्तरीय कला एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

👉दरभंगा के जिलाधिकारी श्री राजीव रौशन ने लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के चलंत चापाकल मरम्मती दल को हरी झंडी दिखाकर प्रखंड क्षेत्र में रवाना किया।

👉समस्तीपुर के जिलाधिकारी श्री योगेंद्र सिंह ने जिला अनुकंपा चयन समिति की बैठक और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉सहरसा के जिलाधिकारी श्री आनंद शर्मा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मद्य निषेध से संबंधित समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने सभी अंचलाधिकारियों एवं थानाध्यक्षों को कई आवश्यक निर्देश दिया।

👉सारण के जिलाधिकारी श्री राजेश मीणा की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग एवं I.C.D.S. से संबंधित कार्यों की समीक्षा हुई। उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों एवं चिकित्सकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

👉खगड़िया के जिलाधिकारी डॉ. आलोक रंजन घोष एवं पुलिस अधीक्षक श्री अमितेश कुमार की संयुक्त अध्यक्षता में जिला स्तरीय सतर्कता एवं अनुश्रवण समिति की बैठक हुई। इस दौरान समिति ने 51 मुआवजा प्रस्तावों को सर्वसम्मति से पारित किया।
#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
सम्बंधित लेख →

लोकप्रिय