Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार 24/07/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

24/07/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

24/07/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

बिहार की आज की प्रमुख खबरें

24/07/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 सूबे में यातायात को और बेहतर बनाने हेतु राज्य सरकार द्वारा निरंतर कार्य किया जा रहा है। माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा है कि राज्य में हमलोगों ने बेहतर सड़क और पुल-पुलियों का निर्माण कराया है। हमलोगों का उद्देश्य सिर्फ बेहतर सड़क और पुल-पुलियों का निर्माण कराना ही नहीं बल्कि उसका अच्छे से मेंटेनेंस भी होना जरूरी है। सड़कों की मरम्मति के साथ-साथ साफ-सफाई भी जरूरी है।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि संसाधनों की जो भी आवश्यकता होगी उसे पूरा किया जाएगा। निर्माण कार्य में लगा विंग बेहतर कार्य योजना के साथ काम करेगा तो कार्यों की गुणवत्ता और बेहतर होगी। मुख्यमंत्री ने निर्माण के साथ-साथ मेंटेनेंस को लेकर पथों का स्थलीय निरीक्षण करते रहने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि पुल-पुलियों का मेंटेनेंस बेहतर ढंग से हो। ग्रामीण कार्य विभाग बचे हुए टोलों के लिए भी पथों का निर्माण कार्य जल्द पूर्ण कराएं ताकि उनकी सम्पर्कता सुलभ हो सके।

👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने जे.पी. गंगापथ से गायघाट और कंगन घाट को जोड़ने वाले संपर्क पथ का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। इस वर्ष 15 अगस्त से गायघाट तक तथा दिसंबर से कंगन घाट तक परिचालन प्रारंभ होने की संभावना है।

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी श्री रिची पाण्डेय की अध्यक्षता में जिले में “सहकार से समृद्धि” योजना को लेकर जिला सहकारी विकास समिति की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने योजना के सफल क्रियान्वयन हेतु समिति के सदस्यों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 कैमूर के जिलाधिकारी श्री सावन कुमार की अध्यक्षता में लंबित नीलाम पत्र वादों की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को त्वरित निष्पादन हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 नवादा के जिलाधिकारी श्री आशुतोष कुमार वर्मा और पुलिस अधीक्षक ने समाहरणालय परिसर स्थित ईवीएम वेयर हाउस का आंतरिक निरीक्षण किया। उन्होंने ईवीएम की सुरक्षा व्यवस्था, साफ-सफाई एवं उचित रख-रखाव को लेकर कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 बक्सर के जिलाधिकारी श्री अंशुल अग्रवाल एवं पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को यातायात नियमों का अनुपालन सुनिश्चित कराने हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 बेगूसराय के जिलाधिकारी श्री रोशन कुशवाहा की अध्यक्षता में आगामी मुहर्रम पर्व, 2023 को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। उन्होंने शांतिपूर्वक और सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में त्योहार मनाने की अपील की।

👉 गया के जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम ने आगामी पितृपक्ष मेला, 2023 के पूर्व तैयारियों को लेकर सीता कुंड एवं गयाजी डैम का निरीक्षण किया। उन्होंने मेले के सफल आयोजन हेतु संबंधित अधिकारियों को पर्याप्त लाइट, शौचालय, चेंजिंग रूम एवं पेयजल व्यवस्था कराने के निर्देश दिये ताकि पितृपक्ष मेला में तर्पण करने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा दिया जा सके। साथ ही उन्होंने बताया कि गयाजी डैम में औसतन 9 फीट पानी भरा हुआ है।

👉 मोतिहारी के जिलाधिकारी श्री सौरभ जोरवाल ने एचपीसीएल इकाई, सुगौली प्लांट का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने फैक्ट्री के कोजेन, चीनी इकाई और इथेनॉल प्लांट में घूम-घूमकर कार्ययोजना की जानकारी ली।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
viagra kullananlar