Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार 21/07/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

21/07/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

21/07/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

बिहार की आज की प्रमुख खबरें

21/07/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के कर-कमलों द्वारा बिहार अग्निशमन सेवा के सुदृढ़ीकरण हेतु राज्य के अग्निशामालयों के लिए 34 अग्निशमन वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने बिहार अग्निशमन सेवा के बहुआयामी विकास एवं उपलब्धियों पर आधारित एक बुकलेट का भी विमोचन किया। मालूम हो कि ये अग्निशमन वाहन 5 हजार लीटर वाटर टैंक क्षमता के हैं। इन वाहनों में 72 प्रकार के उपकरण लगे हैं जिनका आवश्यकतानुसार अग्निशमन कर्मी अग्निकांड की स्थिति में उपयोग करेंगे। इन अग्निशमन वाहनों को बिहार अग्निशमन सेवा में सम्मिलित किये जाने से कार्य क्षमता में और वृद्धि होगी।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने काँग्रेस अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खड़गे की जन्मदिन पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने उनके स्वस्थ एवं सुदीर्घ जीवन की कामना की।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में अल्प वर्षापात के कारण उत्पन्न स्थिति पर समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। इस मौके पर मुख्य सचिव श्री आमिर सुबहानी समेत कई वरीय अधिकारीगण मौजूद रहे।

👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने जिला आपूर्ति कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने जन वितरण प्रणाली का शत-प्रतिशत लाभ लक्षित वर्गों तक पहुंचाने हेतु कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 बेतिया के जिलाधिकारी श्री दिनेश कुमार राय ने बगहा-02 प्रखंड थरूहट क्षेत्र का भ्रमण किया। उन्होंने शिक्षा, स्वास्थ्य एवं रोजगार सहित अन्य योजनाओं के अंतर्गत किये जा रहे कार्यों के बारे में स्थानीय लोगों से जानकारी ली।

👉 किशनगंज के जिलाधिकारी श्री श्रीकांत शास्त्री की अध्यक्षता में उद्योग विभाग के विभिन्न योजनाओं की समीक्षा बैठक हुई। बैठक में जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक ने योजनाओं में लाभुकों को ऋण स्वीकृति एवं ऋण वितरण के संबंध में जानकारी दी।

👉 गोपालगंज के जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन हुआ। उन्होंने जनता दरबार में आये कई फरियादियों की समस्याएं सुनी एवं समाधान हेतु समुचित कार्रवाई के निर्देश दिये।

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी श्री रिची पाण्डेय की अध्यक्षता में लोक स्वास्थ्य प्रमण्डल के पदाधिकारियों के साथ ‘हर घर नल का जल’ योजना की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने हेतु संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 जमुई के जिलाधिकारी श्री अवनीश कुमार सिंह की अध्यक्षता में आगामी मुहर्रम पर्व, 2023 को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। उन्होंने लोगों से शांतिपूर्वक एवं सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में त्योहार मनाने की अपील की।

👉 सारण के जिलाधिकारी श्री अमन समीर की अध्यक्षता में इन्वेस्टर मीट का आयोजन हुआ। उन्होंने बताया कि करीब 300 से ऊपर इन्वेस्टर्स ने शिकरत कर विभिन्न तरह के उद्योग एवं व्यवसाय में पूंजी निवेश करने की इच्छा जताई।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
viagra kullananlar