Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार 09/07/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

09/07/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

09/07/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

बिहार की आज की प्रमुख खबरें

09/07/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 राजगीर में शुरू होने वाले मलमास मेला में श्रद्धालुओं को हरसंभव सुविधा पहुंचाने हेतु राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने वैतरणी धाम घाट, यात्रियों के आश्रय स्थल एवं ब्रह्मकुंड का जायजा लेने के दौरान निर्देश देते हुए कहा कि बरसात में होने वाले मेले के आयोजन को देखते हुए हर प्रकार से पुख्ता इंतजाम रखें ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने कहा कि वैतरणी धाम घाट पर श्रद्धालु काफी संख्या में पहुंचते हैं, ये बहुत महत्वपूर्ण स्थल है। यहां स्वच्छ जल के साथ-साथ घाट की साफ-सफाई का भी बेहतर प्रबंध रखें।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि मलमास मेला के शुरू होने में अब काफी कम समय बचा है, इसे ध्यान में रखते हुए बचे हुए काम को तेजी से पूर्ण करें ताकि लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो। उन्होंने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था का भी पुख्ता प्रबंध रखें ताकि कोई चाहकर भी गड़बड़ी न कर सके।

👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चन्द्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में ‘वृक्षारोपण अभियान’ की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने वित्तीय वर्ष 2023-24 में लक्ष्य के अनुसार उपलब्धि प्राप्त करने हेतु संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 कैमूर के जिलाधिकारी श्री सावन कुमार की अध्यक्षता में कृषि टास्क फोर्स एवं उर्वरक निगरानी समिति की बैठक हुई। उन्होंने उर्वरक के निर्धारित मूल्य पर बिक्री हेतु निरंतर सघन छापेमारी के निर्देश दिये।

👉 सुपौल के जिलाधिकारी श्री कौशल कुमार की सतत् प्रयास से जिला के कुल 09 प्रखंडों में विभिन्न ग्राम चैनल एवं माईनर का जीर्णोद्धार कार्य कराया गया। उन्होंने बताया कि वर्तमान में कुल 270 ग्राम चैनल / माईनर का जीर्णोद्धार कार्य पूर्ण करा लिया गया है, जिसके अन्तर्गत 337. 86 किलोमीटर लम्बाई क्षेत्र आच्छादित हुआ है। साथ ही पिछले वर्ष की तुलना में लगभग 10 लाख मानव दिवस सृजन में वृद्धि हुई है।

👉 सहरसा के जिलाधिकारी श्री वैभव चौधरी की अध्यक्षता में जिलास्तरीय कृषि टास्क फोर्स की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने उर्वरक उपलब्धता तथा वितरण, यांत्रिकीकरण एवं खरीफ अच्छादन को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी श्री रिची पाण्डेय ने जिला परिषद कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कार्ययोजना को लेकर कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 मधुबनी के जिलाधिकारी श्री अरविन्द कुमार वर्मा की अध्यक्षता में बाल श्रम उन्मूलन, किशोर श्रम निषेध एवं विनियमन को लेकर जिला टास्क फोर्स की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने सभी पदाधिकारियों को राज्य कार्य योजना, 2017 के अनुसार दिये गए दायित्वों का निर्वहन करने के निर्देश दिये।

👉 खगड़िया के जिलाधिकारी श्री अमित कुमार पांडेय ने संभावित बाढ़ पूर्व तैयारियों को लेकर चौथम प्रखंड के सिसवा गांव में कोसी नदी कटाव स्थल का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कटाव निरोधी कार्य हेतु कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
viagra kullananlar