Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार 24/06/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

24/06/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

24/06/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

बिहार की आज की प्रमुख खबरें

24/06/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 हर घर नल का जल योजना के सफल क्रियान्यवन हेतु राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने निर्देश दिया है कि भू-जल स्तर पर विशेष निगरानी रखें। हर घर नल के जल का रख-रखाव ठीक ढंग से हो ताकि लोगों के घरों तक निर्बाध रूप से जल की आपूर्ति होती रहे तथा लोगों के समक्ष पेयजल की समस्या उत्पन्न न हो।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है कि भू-जल स्तर की समस्या वाली पंचायतों के संदर्भ में विचार कर अलग से प्रस्ताव बनाएं ताकि लोगों के समक्ष भविष्य में भी पेयजल की समस्या न हो।

👉 दरभंगा के जिलाधिकारी श्री राजीव रोशन की अध्यक्षता में जल-जीवन-हरियाली अभियान की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने अभियान से जुड़ी योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश दिये।

👉 नालंदा के जिलाधिकारी श्री शशांक शुभकर ने राजकीय मलमास मेला की तैयारी को लेकर स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने मेले के सफल आयोजन हेतु संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 बेगूसराय के जिलाधिकारी श्री रोशन कुशवाहा ने मटिहानी प्रखंड के लखमिनियां तटबंध का निरीक्षण किया। उन्होंने संभावित बाढ़ सुरक्षा के मद्देनजर आवश्यक उपाय करने के निर्देश दिये।

👉 बेतिया के जिलाधिकारी श्री दिनेश कुमार राय की अध्यक्षता में प्रबंधनकारिणी समिति की बैठक हुई। उन्होंने कहा कि थरूहट क्षेत्र के समग्र विकास के लिए सरकार एवं जिला प्रशासन कृत संकल्पित है।

👉 कैमूर के जिलाधिकारी श्री सावन कुमार की अध्यक्षता में दुर्गावती प्रखंड अंतर्गत सभी पंचायतों के मुखिया एवं संबंधित पदाधिकारियों की बैठक हुई। उन्होंने पंचायतों में विभिन्न मदों से संचालित योजनाओं के कार्य प्रगति की जानकारी ली।

👉 मधुबनी के जिलाधिकारी श्री अरविन्द कुमार वर्मा की अध्यक्षता में पश्चिमी कोशी नहर परियोजना के कार्य प्रगति की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने कहा कि हर खेत तक पानी पंहुचाना सरकार की प्राथमिकता है।

👉 मोतिहारी के जिलाधिकारी श्री सौरभ जोरवाल की अध्यक्षता में जिला कृषि टास्क फोर्स की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने खरीफ फसलों के शत-प्रतिशत कवरेज, उर्वरकों की उपलब्धता, खरीफ मौसम के बीज वितरण, आकस्मिक फसल योजना के सूत्रण, किसान क्रेडिट कार्ड एवं फसल क्षतिपूर्ति के संबंध में कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source