Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार

08/05/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

08/05/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 आज महीने के दूसरे सोमवार को ‘जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर कई फरियादियों ने माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार से अपनी समस्याओं की गुहार लगाई। मुख्यमंत्री ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को उनकी समस्याओं के समाधान हेतु आवश्यक कार्रवाई

👉 सूबे में विधि व्यवस्था बनाये रखने को लेकर राज्य सरकार गंभीर है। मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने पुलिस भवन के उद्घाटन एवं शिलान्यास कार्यक्रम में निर्देश दिये कि लोगों की सुरक्षा के लिए रात-दिन पेट्रोलिंग करें और देखते रहें कि कोई अपराध नहीं करे। सभी थानों में लैंडलाइन हमेशा फंक्शनल रखें। उन्होंने कहा कि पदाधिकारियों की ड्यूटी का भी हम औचक निरीक्षण करेंगे।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि अगर किसी आरोपी को पकड़ते हैं तो उसको थाने में ठीक ढंग से रखें। उन्होंने कहा कि जितना सुझाव दिया है उस पर अमल कर और अच्छे ढंग से काम कीजिए। जिसको जो काम दिया गया है वो अपना काम ईमानदारी से करें।

👉 वैशाली के जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री सोलर स्ट्रीट लाइट योजना की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने गांव को रोशन करने एवं रात के समय रास्ते में होने वाली समस्या को दूर करने के निर्देश दिये।

👉 सुपौल के जिलाधिकारी श्री कौशल कुमार की अध्यक्षता में एन.एच. मधेपुरा अंतर्गत ROB सुपौल, ROB सरायगढ़ एवं NH 106 के निर्माण कार्य की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने ससमय निर्माण कार्य को पूर्ण करने के निर्देश दिये।

👉 सहरसा के जिलाधिकारी श्री वैभव चौधरी की अध्यक्षता में शिक्षा विभाग की बैठक हुई। उन्होंने गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान सुनिश्चित कराने हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 बेतिया के जिलाधिकारी श्री दिनेश कुमार राय की अध्यक्षता में जल-जीवन-हरियाली अभियान की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने बताया कि इसके तहत 06 चेकडेम, 04 बड़ा पौंड एवं 02 पईन का निर्माण किया जाएगा।

👉 कैमूर के जिलाधिकारी श्री सावन कुमार की अध्यक्षता में भू-अर्जन की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 सारण के जिलाधिकारी श्री अमन समीर की अध्यक्षता में जिला कृषि टास्क फोर्स की बैठक हुई। उन्होंने खाद्य वितरण एवं उठाव को लेकर कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
हिन्दी
Exit mobile version