शुक्रवार, मार्च 29, 2024
होमकरेंट अफेयर्सबिहार सरकार08/04/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

08/04/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

08/04/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 सूबे में स्वास्थ्य व्यवस्था के विस्तार हेतु राज्य सरकार निरंतर प्रयासरत है। माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने राज्य स्वास्थ्य समिति के नवनिर्मित भवन के उद्घाटन समारोह में कहा कि इस भवन में स्वास्थ्य विभाग के सभी महत्वपूर्ण कार्यालयों के अवस्थित होने से विभाग के कार्यों में बेहतर समन्वय हो सकेगा तथा सरकार की नीतियों एवं योजनाओं का सुचारू संचालन किया जा सकेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री समेत विभाग के सभी अधिकारी और कर्मचारियों के लिए यहां बैठने की व्यवस्था है।

👉 देश में कोरोना के बढ़ते मामले पर मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि वर्ष 2020 में कोरोना के शुरू होने से लेकर आज तक के प्रतिदिन की रिपोर्ट मेरे पास है। अभी पूरे देश में कोरोना की जितनी जांच हो रही है उसकी एक तिहाई जांच बिहार में हो रही है। देश में 10 लाख की आबादी पर कोरोना की औसत जांच 8 लाख के करीब है जबकि बिहार का 8 लाख से ज्यादा है। बिहार में निरंतर कोरोना की जांच होती रहती है साथ ही टीकाकरण भी कराया जा रहा है।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि अभी पटना समेत चार-पांच जिलों में कोरोना के कुछ मामले सामने आये हैं। इसको लेकर बिहार में लोग शुरू से अलर्ट है। उन्होंने यह भी कहा कि लोगों को सलाह भी दी गई है कि अस्पताल या अन्य किसी स्थानों पर जाने के दौरान मास्क लगाएं।

👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में भीषण गर्मी एवं लू से जन-सुरक्षा हेतु आपदा राहत टास्क फोर्स की बैठक हुई। उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम में लू से क्षति को रोकने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया के अनुसार लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।

👉 किशनगंज के जिलाधिकारी श्री श्रीकांत शास्त्री ने सदर अस्पताल के सामने निर्माणाधीन 50 बेड प्री फैब्रिकेटेड अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये।

👉 शेखपुरा के जिलाधिकारी श्री सावन कुमार की अध्यक्षता में बिहार जाति आधारित गणना के अंतर्गत द्वितीय चरण को लेकर प्रखंड स्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन हुआ। उन्होंने गणना कार्य का सफल रूप से संचालन हेतु कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 सुपौल के जिलाधिकारी श्री कौशल कुमार ने किशनपुर प्रखंड स्थित ग्राम पंचायत अंदौली में बिहार फसल सहायता योजना के अंतर्गत रबी फसल गेहूं कटनी प्रयोग का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि फसल कटाई प्रयोग उत्पादन एवं उपज दर, क्षति के दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण है।

👉 गोपालगंज के जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में जिला जनता दरबार का आयोजन हुआ। उन्होंने जनता दरबार में आये फरियादियों की समस्याएं सुनी एवं समाधान हेतु संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
सम्बंधित लेख →

लोकप्रिय

hi_INहिन्दी