Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार 01/04/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

01/04/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

01/04/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

बिहार की आज की प्रमुख खबरें

01/04/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के कर-कमलों द्वारा बिहार लोक सेवा आयोग के 75वें स्थापना दिवस समारोह का उद्घाटन किया गया। इस मौके पर संसदीय कार्य मंत्री श्री विजय कुमार चौधरी, मुख्य सचिव श्री आमिर सुबहानी समेत कई वरीय अधिकारीगण मौजूद रहे।

👉 बिहार लोक सेवा आयोग के 75वें स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने बीपीएससी में रिक्त तीन पदों पर पांच दिनों के अंदर सदस्यों की नियुक्ति करने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने कहा कि 75वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर इसका और विस्तार किया जाएगा।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने मैट्रिक की परीक्षा में सफल होने वाले सभी परीक्षार्थियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि इस बार टॉप-10 परीक्षार्थियों की मेधा सूची में प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले 06 विद्यार्थियों में 04 छात्राएं हैं, जो कि महिला सशक्तिकरण का बड़ा उदाहरण है। मालूम हो कि इस बार मैट्रिक की परीक्षा में कुल 16 लाख 10 हजार 657 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। घोषित हुए परीक्षा परिणाम में 81.04 प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए हैं, जो वर्ष 2022 की तुलना में 1.16 प्रतिशत अधिक है।

👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले महिला अधिकारियों तथा कर्मियों को सम्मानित किया।

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी श्री रिची पाण्डेय ने सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने सदर अस्पताल के परिसर में संचालित दीदी की रसोई के एक साल पूरा होने पर केक काटकर प्रथम वर्षगांठ मनाया। साथ ही अस्पताल में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के संबंध में कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 सुपौल के जिलाधिकारी श्री कौशल कुमार की अध्यक्षता में जिला जनता दरबार का आयोजन हुआ। उन्होंने जनता दरबार में आये 24 फरियादियों की समस्याएं सुनी एवं समाधान हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 बेगूसराय के जिलाधिकारी श्री रोशन कुशवाहा की अध्यक्षता में जिला कृषि टास्क फोर्स की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के अंतर्गत लाभुकों के सत्यापन से संबंधित लंबित कार्यों को अविलंब निष्पादित करने के निर्देश दिये।

👉 समस्तीपुर के जिलाधिकारी श्री योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की समीक्षा बैठक हुई।उन्होंने संबंधित अधिकारियों को मुसरीघरारी-समस्तीपुर पथ की मरम्मती कराने के निर्देश दिये।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
viagra kullananlar