Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार

26/02/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

26/02/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार बिहार पुलिस दिवस, 2023 के अवसर पर बीएमपी-5 स्थित मिथिलेश स्टेडियम में आयोजित रैतिक परेड कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने रैतिक परेड की सलामी ली।

👉 बिहार में मत्स्य उद्योग को बढ़ावा देने हेतु राज्य सरकार निरंतर प्रयासरत है। मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने चतुर्थ कृषि रोड मैप के सूत्रण के लिए आयोजित ‘किसान समागम’ कार्यक्रम में कहा कि बिहार में मत्स्य उत्पादन 2.88 लाख मीट्रिक टन से बढ़कर 7.62 लाख मीट्रिक टन हुआ । वहीं अबअपने राज्य से हम दूसरे राज्यों में भी मछली का निर्यात कर रहे हैं।

👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चन्द्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम, 2015 के तहत द्वितीय अपील वादों की सुनवाई हुई। उन्होंने प्राप्त कुल 13 आवेदनों में से कई मामलों का ऑन स्पॉट निष्पादन किया।

👉 नवादा की जिलाधिकारी श्रीमती उदिता सिंह की अध्यक्षता में साप्ताहिक जनता दरबार का आयोजन हुआ। उन्होंने जनता दरबार प्राप्त कुल 58 मामलों में से कई मामलों का ऑन स्पॉट निष्पादन किया।

👉 सहरसा के जिलाधिकारी श्री आनंद शर्मा की अध्यक्षता में अमृत सरोवर योजना के कार्य प्रगति से संबंधित समीक्षा बैठक हुई। बैठक में सभी कार्यक्रम पदाधिकारी मनरेगा, पंचायत रोजगार सेवक एवं राजस्व कर्मचारी शामिल हुए।

👉 नालंदा के जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में आगामी 3 एवं 4 अप्रैल को होने वाले कुण्डलपुर महोत्सव के आयोजन पूर्व तैयारी को लेकर बैठक हुई। उन्होंने महोत्सव के सफल आयोजन हेतु 16 अलग- अलग कोषांगों का गठन किया।

👉 वैशाली के जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा की अध्यक्षता में वैशाली महोत्सव के आयोजन को लेकर जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई। उक्त बैठक में महावीर जयन्ती के अवसर पर आगामी 4 अप्रैल से 6 अप्रैल तक तीन दिनों के लिए वैशालीगढ़ में वैशाली महोत्सव आयोजित कराने का निर्णय लिया गया।

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी श्री रिची पाण्डेय द्वारा जनता दरबार का आयोजन हुआ। उन्होंने जनता दरबार में आये कुल 88 फरियादियों की समस्याएं सुनी एवं त्वरित कार्रवाई हेतु समाधान के निर्देश दिये।

👉मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी श्री प्रणव कुमार की अध्यक्षता में दक्ष वार्षिक खेल कार्यक्रम 2022-23 के अंतर्गत जिलास्तरीय विद्यालय खेल प्रतियोगिता के पूर्व तैयारी को लेकर बैठक हुई। उन्होंने इसके सफल आयोजन हेतु संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
हिन्दी
Exit mobile version