Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार 11/01/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

11/01/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

11/01/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

बिहार की आज की प्रमुख खबरें

11/01/2023 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार आज समाधान यात्रा के छठें दिन मधुबनी जिले का दौरा किया। उन्होंने रहिका प्रखंड के अंतर्गत जगतपुर पंचायत के वार्ड-4 स्थित महादलित एवं अतिपिछड़ा टोला में विकास कार्यों का जायजा लिया एवं संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा के दौरान मधुबनी जिले में मिथिला चित्रकला संस्थान, सौराठ में जीविका दीदियों से संवाद किया। इस दौरान उन्होंने झंझारपुर प्रखंड स्थित मेहत चौक के पास कमला बलान तटबंध के ऊंचीकरण, सुदृढ़ीकरण एवं पक्कीकरण कार्य का निरीक्षण तथा अररिया संग्राम में मिथिला हाट का शुभारंभ किया।

👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह के निर्देश पर अत्याधिक ठंड से आम जनता के बचाव हेतु राजधानी के विभिन्न स्थानों पर अलाव व्यवस्था की जांच की गयी। निरीक्षण पदाधिकारियों ने कहा कि अलाव व्यवस्था और रैन बसेरा में आश्रितों को ठंड से बचाना जिला प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी श्री रिची पाण्डेय की अध्यक्षता में जिला टास्क फोर्स की मासिक समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने धान अधिप्राप्ति, खाद्य उठाव एवं वितरण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये।

👉 रोहतास के जिलाधिकारी श्री धर्मेंद्र कुमार एवं पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में अवैध उत्खनन को लेकर समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने अवैध उत्खनन पर रोक लगाने हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 नवादा की जिलाधिकारी श्रीमती उदिता सिंह की अध्यक्षता में बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत द्वितीय अपील वादों की सुनवाई हुई। उन्होंने प्राप्त कुल 05 आवेदनों का ऑन स्पॉट निष्पादन किया।

👉 सहरसा के जिलाधिकरी श्री आनंद शर्मा की अध्यक्षता में जिला गंगा समिति तथा जिला पर्यावरण समिति की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 गया के जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम ने बढ़ती ठंड को लेकर असहाय लोगों के बीच कंबल का वितरण किया। उन्होंने जिलेवासियों से शीतलहर में पूरी सावधानी बरतने की अपील की।

👉 सारण के जिलाधिकारी श्री राजेश मीणा की अध्यक्षता में “छपरा आयोजन क्षेत्र प्राधिकार एवं मास्टर प्लान आरंभिक रिपोर्ट” की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने संबंधित अधिकारी एवं एजेंसियों को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source