Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार

28/12/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

28/12/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने स्व. अरुण जेटली की जयंती के अवसर पर उनकी आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी

👉 किसानों को हरसभंव सहायता पहुंचाने के लिए राज्य सरकार निरंतर प्रयासरत है। माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने चतुर्थ कृषि रोडमैप के सूत्रण हेतु बैठक में निर्देश दिया कि चौर क्षेत्र के विकास के लिए ‘नीचे मछली ऊपर बिजली’ के उत्पादन की योजना पर बेहतर ढंग से काम करें। फसलों के विविधीकरण के लिए किसानों को प्रेरित करें।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य में सब्जी और मखाना का अच्छा उत्पादन हो रहा है, इसके उत्पादकों को और अधिक उत्पादन के लिए प्रोत्साहित करने के साथ-साथ सहूलियत प्रदान करें। सब्जी और मखाना उत्पाद की मार्केटिंग के लिए भी बेहतर ढंग से काम करें। चावल, गेहूं के अलावे अन्य फसलों के उत्पादन के लिए किसानों को प्रोत्साहित करें।

👉 सारण के जिलाधिकारी श्री राजेश मीणा ने बढ़ती ठंड को लेकर जरूरतमंद लोगों के बीच कंबल का वितरण किया। उन्होंने नगर निगम के अंतर्गत सदर अस्पताल, जंक्शन, मिलाप चौक तथा छपरा कचहरी के पास कंबल का वितरण किया।

👉 बेगूसराय के जिलाधिकारी श्री रोशन कुशवाहा की अध्यक्षता में जाति आधारित जनगणना अंतर्गत प्रथम चरण के सफल क्रियान्वयन हेतु प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस दौरान मास्टर ट्रेनरों को जनगणना से संबंधित प्रशिक्षण दिया गया।

👉 मोतिहारी के जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में जिला टास्कफोर्स धान अधिप्राप्ति की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने डोर स्टेप डिलीवरी सुनिश्चित कराने हेतु कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 नवादा की जिलाधिकारी श्रीमती उदिता सिंह की अध्यक्षता में राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने दाखिल- खारिज से संबंधित लंबित मामलों को जल्द निष्पादित करने के निर्देश दिये।

👉 बेतिया के प्रभारी जिलाधिकारी श्री अनिल कुमार की अध्यक्षता में मार्गीय सुविधा को विकसित करने हेतु बैठक हुई। उन्होंने आवेदन प्राप्त करने, व्यापक प्रचार-प्रसार करने तथा योजनान्तर्गत प्राप्त आवेदन के भूमि सत्यापन की अद्यतन स्थिति की जांच की।

👉 मधुबनी के प्रभारी जिलाधिकारी श्री विशाल राज की अध्यक्षता में जिलास्तरीय विद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने प्रतियोगिता के सफल संचालन हेतु संबंधित अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
हिन्दी
Exit mobile version