गुरूवार, मार्च 28, 2024
होमकरेंट अफेयर्सबिहार सरकार23/12/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

23/12/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

23/12/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने गुरूवार को आयोजित चतुर्थ कृषि रोड मैप के प्रस्तुतीकरण के दौरान कहा कि अबतक के तीनों कृषि रोडमैप में काफी कार्य किये गये हैं। फसलों का उत्पादन एवं उत्पादकता बढ़ी है। कृषि फीडर की अलग से व्यवस्था कर किसानों को सिंचाई कार्य में सुविधा पहुंचायी गयी है।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत जल संरक्षण एवं हरित आवरण को बढ़ाने के लिए कई कार्य किये गये हैं। हर खेत तक सिंचाई के लिए पानी पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है, ताकि किसानों को कृषि कार्य में और सहूलियत हो।

👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने लंबित दाखिल-खारिज एवं परिमार्जन में प्राप्त आवेदनों का ससमय एवं गुणवत्तापूर्ण निष्पादित करने के निर्देश दिये।

👉 सहरसा के जिलाधिकारी श्री आनंद शर्मा ने दो दिवसीय किसान मेला-सह-उद्यान प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने जिले के छोटे-बड़े किसानों द्वारा उत्पादित कृषि उत्पादों की खरीद-बिक्री हेतु बने मोबाइल ऐप “Saharsa Agri Mandi” का भी शुभारम्भ किया।

👉 सारण के जिलाधिकारी श्री राजेश मीणा एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा तरंग मेधा स्पोर्ट्स उत्सव, 2022 का उद्घाटन किया गया। इस मौके पर जिले से बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं शामिल हुए।

👉 खगड़िया के जिलाधिकारी डॉ. आलोक रंजन घोष ने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना एवं सूक्ष्म खाद्य प्रसंस्करण उद्यम योजना के तहत ऋण शिविर का उद्घाटन किया। पीएमईजीपी के अंतर्गत कुल प्राप्त 51 आवेदनों के लिए 3.23 करोड़ की राशि का वितरण किया गया।

👉 मोतिहारी के जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक ने बंजरिया प्रखंड में उसना चावल प्राप्ति हेतु एसएफसी गोदाम का उद्घाटन किया। उन्होंने उसना चावल प्राप्ति के स्टॉक रजिस्टर की जांच की।

👉 जमुई के जिलाधिकारी श्री अवनीश कुमार सिंह की अध्यक्षता में जिला उद्योग केंद्र द्वारा मेगा ऋण वितरण शिविर का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि विभिन्न योजनाओं के तहत जो लक्ष्य निर्धारित किए गए हैं उन पर सभी को मिलकर काम करना है ताकि जिले में उद्योगों का समुचित विकास हो सके।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
सम्बंधित लेख →

लोकप्रिय

hi_INहिन्दी