Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार

22/12/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

22/12/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के समक्ष चतुर्थ कृषि रोड मैप के सूत्रण हेतु प्रस्तुतीकरण दिया गया। बैठक में वित्त-सह-संसदीय कार्य मंत्री श्री विजय कुमार चौधरी, मुख्य सचिव श्री आमिर सुबहानी समेत कई वरीय अधिकारीगण मौजूद रहे।

👉 सूबे में संभावित कोरोना को लेकर राज्य सरकार सजग एवं सतर्क है। मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना की जांच और टीकाकरण सबसे
अधिक बिहार में हो रहा है। अभी देश में स्थिति सामान्य है। हमलोग हर
जगह लगातार जांच कराते रहे हैं। बिहार में 8 लाख से ज्यादा की जांच हुई है। राज्य सरकार कोरोना को लेकर अभी भी सक्रिय है।

👉 प्रकाश पर्व के सफल संचालन हेतु मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि प्रकाश पर्व के दौरान सभी श्रद्धालुओं की सुविधाओं और सुरक्षा को लेकर विशेष ध्यान रखें ताकि बाहर से आनेवाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो। श्रद्धालुओं की सुविधाओं को लेकर कई कार्य किये गये हैं और एक-एक चीज पर ध्यान दिया गया है। सभी चीजों का क्रियान्वयन बेहतर ढंग से करायें।

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी श्री रिची पाण्डेय की अध्यक्षता में विशेष लोक अभियोजक एवं विधिक पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई। उन्होंने लंबित मामलों को शीघ्र ही निपटाने के निर्देश दिये।

👉 रोहतास के जिलाधिकारी श्री धर्मेंद्र कुमार की अध्यक्षता में जातीय जनगणना के संबंध में ट्रेनिंग सत्र का आयोजन किया गया। उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 सहरसा के जिलाधिकारी श्री आनंद शर्मा ने ई-ऑफिस कार्य प्रणाली का शुभारंभ किया। उन्होंने बताया कि जिले के दोनों अनुमंडल स्तर पर कार्य प्रणाली को पारदर्शी एवं सरल बनाना सर्वोच्च प्राथमिकता है।

👉 नालंदा के जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर एवं पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मद्य निषेध कानून की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 वैशाली के जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा के द्वारा समाहरणालय परिसर स्थित जिला उद्योग केंद्र के तत्वावधान में ऋण स्वीकृति एवं ऋण वितरण कैंप का उद्घाटन किया गया।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
हिन्दी
Exit mobile version