Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार

19/12/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

19/12/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 बिहार के किसानों को हरसंभव मदद पहुंचाने हेतु राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमने हर घर तक बिजली पहुंचा दी है। किसानों को और सुविधाएं दी जा रही है। हर खेत तक सिंचाई का प्रबंधन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चौर क्षेत्र के विकास के लिए भी काम किया जा रहा है। चौर क्षेत्र के निचले भाग को विकसित कर मछली पालन और उसके ऊपर सौर ऊर्जा का उत्पादन शुरू किया गया है। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि इस काम को बेहतर ढंग से करें, इससे किसानों को भी काफी फायदा होगा।

👉 सूबे में रोजगार सृजन को लेकर राज्य सरकार लगातार प्रयासरत है। मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा है कि लोगों के रोजगार के लिए नए-नए मौके उपलब्ध कराये जा रहे हैं। जल्द-से-जल्द सभी विभागों में लोगों की नौकरी उपलब्ध कराने हेतु सरकार काम कर रही है। हमने सभी वर्गों के उत्थान के लिए काम किया है।

👉 सारण के जिलाधिकारी के निर्देश पर जीविका दीदियों द्वारा शराब पीने से होने वाले नुकसान के प्रति लोगों को जागरूक करने हेतु जन जागरूकता अभियान चलाया गया।

👉 सुपौल के जिलाधिकारी की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से द्वितीय अपीलीय प्राधिकार द्वारा लोक शिकायत से संबंधित वादों की सुनवाई हुई। उन्होंने कई मामलों का ऑन स्पॉट निष्पादन किया।

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी की अध्यक्षता में भू-अर्जन की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने पुनपुन बराज परियोजनों के क्रिन्यावन में तेजी लाने के निर्देश दिये।

👉 मधुबनी के जिलाधिकारी के निर्देश पर जाति आधारित गणना के सफल क्रियान्वयन हेतु बैठक हुई। इस दौरान जिला कार्यक्रम पदाधिकारी द्वारा मास्टर ट्रेनर के समूह को प्रशिक्षण दिया गया।

👉 सहरसा के जिलाधिकारी की अध्यक्षता में चतुर्थ कृषि रोड मैप के सूत्रण हेतु जिलास्तरीय कार्यशाला का आयोजन हुआ। इस मौके पर जिले से पात्र किसान कार्यशाला में मौजूद रहे।

👉 बक्सर के जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिलास्तरीय समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने सरकार के जन कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश दिये।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
हिन्दी
Exit mobile version