गुरूवार, मार्च 28, 2024
होमकरेंट अफेयर्सबिहार सरकार11/12/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

11/12/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

11/12/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने भारत की ओर से बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने पर बिहार के प्रतिभाशाली खिलाड़ी श्री ईशान किशन जी को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके इस प्रदर्शन से न सिर्फ बिहार बल्कि पूरा देश गौरवान्वित है।

👉 कोसी पुनर्वास को लेकर राज्य सरकार तत्पर है। माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कोसी पुनर्वास परियोजना के कार्य प्रगति की समीक्षा बैठक में निर्देश दिया है कि कोसी पुनर्वास परियोजना के तहत बचे हुए कार्यों को तेजी से पूर्ण करें, संसाधन की कमी नहीं होने दी जाएगी। साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि कोसी त्रासदी में रिलीफ के काफी कार्य किये गये, पूरे इलाके को योजना बनाकर विकसित किया जा रहा है।

👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने राजकीय बालिका उच्च विद्यालय, अजीमचक का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अभिभावकों एवं छात्राओं से शिक्षा के संबंध में फीडबैक लिया।

👉 शेखपुरा के जिलाधिकारी श्री सावन कुमार की अध्यक्षता में जीविका के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने जीविका के तहत किये जा रहे कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये।

👉 मुंगेर के जिलाधिकारी श्री नवीन कुमार की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन हुआ। उन्होंने जनता दरबार में आये कई फरियादियों की समस्याएं सुनी एवं अधीनस्थ पदाधिकारियों को उचित समाधान के निर्देश दिये।

👉 नवादा की जिलाधिकारी श्रीमती उदिता सिंह की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा हम सभी नागरिकों का कर्तव्य है। सड़क पर यातायात के नियमों का पालन करें।

👉 अररिया की जिलाधिकारी श्रीमती इनायत खान की अध्यक्षता में जिला आपूर्ति टास्क फोर्स की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने डोर स्टेप डिलीवरी सुनिश्चित कराने हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी श्री रिची पाण्डेय द्वारा लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत दायर द्वितीय अपील वादों की सुनवाई हुईI उन्होंने प्राप्त आवेदनों में से कई मामलों का ऑन स्पॉट निष्पादन कियाI

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
सम्बंधित लेख →

लोकप्रिय

hi_INहिन्दी