Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार

22/03/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:


बिहार की आज की प्रमुख खबरें

22/03/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 आज पूरा प्रदेश धूम-धाम से बिहार दिवस मना रहा है। इस मौके पर पटना के गांधी मैदान में राज्य सरकार के द्वारा मुख्य समारोह का आयोजन किया गया। माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने समारोह का उद्घाटन किया और प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी।
टॉप बैंड…
बिहार दिवस पर गांधी मैदान में मुख्य समारोह का उद्घाटन
माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने किया उद्घाटन

👉 इस मौके पर महामहिम राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर प्रदेश के लोगों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि बिहार का गौरवशाली अतीत और समृद्ध सांस्कृतिक विरासत है। यहां के कर्मठ व प्रतिभाशाली लोगों ने देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

👉 माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर बिहार के सभी भाइयों और बहनों को बिहार दिवस की हार्दिक बधाई दी। उन्होंने कामना करते हुये कहा कि ऐतिहासिक और सांस्कृतिक विरासत से समृद्ध यह प्रदेश विकास के नए-नए कीर्तिमान स्थापित करता रहे।

👉 अररिया के जिलाधिकारी श्री प्रशांत कुमार सी.एच. की अध्यक्षता में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की बैठक हुई। उन्होंने आंतरिक संसाधन एवं जिला अंतर्गत संचालित भू-अर्जन परियोजनाओं की कार्य प्रगति एवं उपलब्धि के बारे में जानकारी ली।

👉 सहरसा के जिलाधिकारी श्री आनंद शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक श्रीमती लिपि सिंह ने होमगार्ड की शारीरिक दक्षता परीक्षा का निरीक्षण किया।

👉 नवादा के जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा ने जिला समन्वय समिति की बैठक की एवं संबंधित पदाधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी श्री हिमांशु कुमार राय की अध्यक्षता में जिला स्तरीय मासिक समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने जिला प्रोग्राम पदाधिकारी एवं सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारियों को मेन्यू के अनुसार सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों पर पोषाहार उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

👉 मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी श्री प्रणव कुमार की अध्यक्षता में जिला आपदा प्रबंधन प्रशाखा के तत्वावधान में अगलगी की रोकथाम और जोखिम न्यूनीकरण पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।

👉 मोतिहारी के जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में बिहार का स्वर्णिम इतिहास, वर्तमान चुनौतियां तथा भविष्य की संभावनाएं विषय पर टॉक शो का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि युवाओं को स्किल के साथ-साथ छोटे उद्योग को बढ़ावा देना प्राथमिकता है।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
हिन्दी
Exit mobile version