Home करेंट अफेयर्स बिहार सरकार 07/12/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

07/12/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

07/12/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

बिहार की आज की प्रमुख खबरें

07/12/2022 सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, बिहार की आज की प्रमुख खबरें:

👉 सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री चैतन्य प्रसाद ने मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार से एक अणे मार्ग में मुलाकात कर उन्हें सशस्त्र सेना झंडा दिवस का फ्लैग लगाया। इस मौके पर कई वरीय अधिकारीगण मौजूद रहे।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने सशस्त्र सेना झंडा दिवस के मौके पर बिहार स्टेट एक्स सर्विसमैन बेनेवोलेंट फंड में अंशदान किया और देश के बहादुर सैनिकों के प्रति श्रद्धा एवं सम्मान प्रकट किया। उन्होंने कहा कि उनकी कुर्बानियां अमर है। वे अपने जान के मूल्य पर राष्ट्र पर आये बाह्य एवं आंतरिक संकटों का मुकाबला बहादुरी के साथ करते हैं। इन बहादुर सैनिकों के कल्याण एवं पुनर्वास के लिए उन्होंने राज्यवासियों से बिहार स्टेट एक्स सर्विसमैन बेनेवोलेंट फंड में अंशदान किये जाने की अपील की।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को भागलपुर एवं कटिहार जिले के बाघमारा पंचायत में गंगा नदी से हो रहे कटाव का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि इसको रोकने के लिए सभी आवश्यक कार्रवाई करें। जल संसाधन विभाग बाघमारा एवं मनिहारी में कटाव का डिटेल सर्वे कराएं। जल संसाधन विभाग की एक्सपर्ट टीम तीन दिनों के अंदर कटावग्रस्त क्षेत्र का निरीक्षण कर बचाव हेतु कार्य करें।

👉 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने निर्देश देते हुए कहा कि जल संसाधन विभाग उच्चस्तरीय तकनीकी टीम के साथ कटिहार का दौरा कर कटाव को रोकने के लिए रोडमैप तैयार करायें। उन्होंने कटावग्रस्त क्षेत्र में सोल कटिंग के साथ-साथ पुरानी धार की सफाई कराने के भी निर्देश दिये।

👉 नालंदा के जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने विभाग से जुड़े योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश दिये।

👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी श्री रिची पाण्डेय की अध्यक्षता में जिला गंगा सुरक्षा समिति की बैठक हुई। उन्होंने दरधा नदी में प्रवाहित हो रहे गंदे नाले के पानी की रोकथाम पर चर्चा की तथा जल निकासी नक्शा को अद्यतन करने हेतु कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

👉 गोपालगंज के जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने चैनपट्टी से बंजारी आर.आर.मोड़ तक एन.एच. का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 नवादा की जिलाधिकारी श्रीमती उदिता सिंह की अध्यक्षता में जिलास्तरीय जिला टास्क फोर्स की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने खरीफ विपणन मौसम धान अधिप्राप्ति के क्रियान्वयन को लेकर कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

👉 अरवल के जिलाधिकारी श्री ज्योति कुमार की अध्यक्षता में जिलास्तर पर गठित कोषांगों की बैठक हुई। उन्होंने नगरपालिका आम निर्वाचन, 2022 के सफलतापूर्वक संपन्न कराने हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

#IPRDSamachar #BiharNews #IPRDBihar


Information & Public Relations Department, Bihar

source
viagra kullananlar